टैरो कार्ड रीडिंग: जानें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2018

टैरो कार्ड रीडिंग: जानें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2018 - 




मेष (मार्च 21 - अप्रैल 20) :

इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आप सभी काम आसानी से पूरे कर लेंगे लेकिन स्वास्थ्य को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बीमारी से निजात पाने में आपको समय ज्यादा लगेगा। तबियत दुरुस्त रखने में मेडिटेशन काफी मददगार साबित हो सकता है। आपसी और प्रफेशनल रिश्तों में विश्वास की कमी देखने को मिल सकती है। कुछ न कुछ आपको परेशान करता रहेगा। असहमति रखने वालों से भी आप परेशान रहेंगे। कनफ्यूज रहेंगे जिससे या तो गलत फैसले लेंगे या फिर फैसले लेने में काफी समय लग सकता है। आप आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे लेकिन अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते रहें। करियर और पढ़ाई में अच्छे परिणाम भावनात्मक रूप से आपको मजबूती देंगे। आपकी रचनात्मकता को काफी सराहा जाएगा और इसकी मदद से आप पैसे भी कमा पाएंगे। कुछ भी नया करने में हिचकिचाएं नहीं और न ही अपने विश्वासपात्रों से सलाह लेने में संकोच करें। इस साल अपने कई तीर्थस्थानों की यात्रा करेंगे। जरूरतमंदों की सहायता करते रहें। आर्थिक रूप से देखा जाए तो यह साल आपके लिए काफी सुखद रहने वाला है। कई जगह निवेश का अच्छा रिटर्न मिलेगा। इस साल काफी बचत कर पाएंगे।


वृषभ (अप्रैल 21 - मई 21) :


वृषभ राशि वाले डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं कि इसलिए उन्हें सचेत रहने की जरूरत है। अपने खाने पर ध्यान देना होगा नहीं तो आपको बीमार पड़ सकते हैं। टेंशन और दबाव महसूस करेंगे जिससे भी स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। मन शांत रखें और जिस चीज पर आपका कंट्रोल से बाहर उसके बारे में सोचने से बचें। सकारात्मक सोच रखें। मानसिक रूप से आप हमेशा उन  लोगों के बारे में सोचते रहेंगे जो आपकी जिंदगी में बहुत महत्व रखते हैं। ऐसे लोगों की मौजूदगी आपको खुशी देगी। भावनात्मक रूप से आप यह तय नहीं कर पाएंगे कि क्या करें और क्या नहीं। जो कुछ चाहते हैं उसे लेकर स्पष्ट रहें। यह समय भावनात्मक रूप से अच्छा रहेगा। इस साल पूजा-पाठ में ज्यादा ध्यान देंगे। आर्थिक रूप से भी यह साल अच्छा रहेगा। अगर आप अपना बिजनस चलाते हैं तो आपके हाथ कई बड़ी डील्स लगेंगी। किसी बड़े समझौते को लेकर हिचकिचाएं नहीं, इससे काफी फायदा होगा। इस साल अपने साथी के साथ छुट्टी पर जा पाएंगे। सिंगल लोगों को इस साल जीवनसाथी मिल सकता है। इस साल आपकी शादी के या फिर घर पर नए सदस्य के आने की भी संभावनाएं हैं। प्रेम संबंधों के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। करियर में भी आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। प्रमोशन और अच्छा इनक्रिमेंट मिलने की उम्मीद है। आपको अपनी ड्रीम जॉब मिल सकती है।


मिथुन (मई 22 - जून 21) :

मिथुन राशि वालों को स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होने की जरूरच नहीं है। लंबे समय से चली आ रही बीमारी में भी सुधार हो सकता है। अचानक कहीं घूमने जाने की योजनाएं बन सकती हैं जिससे आपको नई ऊर्जा मिलेगी। हालांकि आपको इस साल अपने गुस्से को काबू में रखने की जरूरत है। इस साल आपके लिए कोई फैसला लेना बड़ा कठिन होगा क्योंकि आप कनफ्यूज रहेंगे। आप इसी सोच में रहेंगे कि किसे चुनें और किसे नहीं। यह कनफ्यूजन आर्थिक मामलों में ज्यादा होगी। इस तरह की स्थिति में फायदे और नुकसान वाले दोनों पहलुओं पर जोर दें और उसी के अनुसार फैसला लें। कई बातें आप मन में ही रखना उचित समझेंगे और खुद के साथ कठोर रहेंगे। ऐसा करने से बचें। कुछ मामले आपको परेशान करेंगे। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने करीबियों से इस बारे में बात करें. निश्चित तौर पर वह बेहतर विकल्प सुझाएंगे। आर्थिक स्तर पर आपको कुछ नुकसान हो सकता है। आर्थिक नुकसान के साथ-साथ कई लोगों के साथ आपके रिश्तों में भी कड़वाहट आ सकती है। हालांकि इस तरह की स्थिति में दबाव महसूस न करें और शांत रहकर विकल्प की तलाश करें। अपने पार्टनर के व्यवहार से आप ज्यादातर समय अप्रसन्न रहेंगे। वह कई बार आपसे असहमति जाहिर करेंगे और अपनी बात पर अड़े रहेंगे जिससे आप खुद को अपमानित महसूस करेंगे। इस तरह की स्थिति में बातचीत से ही समाधान निकल सकता है। इस साल आपको ऑफिस के काम से ट्रैवल करना पड़ेगा। किसी भी डील को फाइनल करने से पहले उससे संबंधित सभी पहलुओं के बारे में जान लें।


कर्क (जून 22 - जुलाई 22) :

कर्क राशि वालों को हेल्थ की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस साल आपको किसी बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। कर्क राशि वाले लोग काफी भावुक होते हैं और इसका कई लोग फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। हालांकि अपने दिल की बात किसी से भी कहने से न हिचकें। सही-गलत के बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आर्थिक स्तर पर आप पैसा कमाने में व्यस्त रहेंगे। निवेश सोच-समझकर करेंगे। इस साल आपको स्वार्थी होने की जरूरत है। यह साल भावनात्मक रूप से आपके लिए प्यार, शांति और खुशियों भरा रहेगा। रिलेशनशिप में हैं तो प्रेम और गहराता जाएगा। आर्थिक मामलों में कठिनाई होने पर आपके साथी आपकी मदद को आगे आएंगे। अपने साथी के साथ डेट पर जाएंगे। कई अहम मौकों पर कई तरह के सरप्राइज और गिफ्ट्स मिलेंगे। अन्य कई ऐसे मामले होंगे जहां पर आप असहाय महसूस करेंगे तब धीरज रखें और ईश्वर से मदद मागें। कामकाज के मामले में तरक्की हासिल करेंगे। ध्यान रखें कोई भी फैसला भावावेश में आकर न लें, बल्कि पूरी तरह से सोच-समझकर लें। अपने आप पर भरोसा रखें और खुद को कमजोर न महसूस करें।


सिंह (जुलाई 23 - अगस्त 21) :

सिंह राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर देने की जरूरत है। अपने खान-पान का भी ध्यान रखें। शारीरिक श्रम वाले काम को जबरन न करें नहीं तो बीमारी घेर सकती है। नकारात्मक न सोचें। मेडिटेशन और मंत्रोच्चार से काफी मददगार साबित होगा। मानसिक दबाव से मुक्त महसूस करेंगे। कोई फैसला लेने से पहले उन लोगों से सलाह जरूर ले लें जो उस क्षेत्र में अनुभवी है। बीते समय में हुए फैसलों के ध्यान में रखते हुए फैसला लें। कई सारे काम एकसाथ करने से मानसिक रूप से थकान हो सकती है। अपने चहेतों के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे। अपने साथी के साथ रहते हुए आप खुश और शांत महसूस करेंगे। बच्चों की खुशी का आपको काफी ख्याल रहता है इसलिए अनाथालय जाएं और डोनेशन करें। इससे बच्चों को खुशी होगी और उनकी खुशी से आप में नई ऊर्जा का संचार होगा। आर्थिक मामलों में अच्छी खबर मिल सकती है। इस साल आपको आर्थिक प्रगति में मदद मिलेगी। आर्थिक स्तर की सभी समस्याओं का निवारण हो जाएगा। साथी के साथ अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है इसलिए उनके साथ झगड़ा करने से बचें। दफ्तर में बॉस का व्यवहार आपके साथ काफी कठोर हो सकता है। काफी दबाव में रहेंगे। अपनी ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करते रहें सफलता जरूर मिलेगी।


कन्या (अगस्त 22 - सितम्बर 23) :

कन्या राशि वालों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां नहीं रहेगी। किसी तरह का मानसिक दबाव न लें। नींद के साथ समझौता नहीं करें नहीं तो अगले दिन मन अशांत रहेगा। भावनात्मक रूप से कई बार आपको ऐसे फैसले लेने पड़ेंगे जिनकी वजह से आप अकेला महसूस कर सकते हैं। ऐसी भी स्थितियां बन सकती हैं जिसमें आप दोस्त या परिजनों की किसी बात से परेशान हो सकते हैं। हालांकि ऐसी स्थिति में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, समय के साथ स्थितियां बेहतर हो जाएंगी। आप काफी भावुक रहेंगे और इसी के चलते अपनी भावनाएं व्यक्त करने में हिचकिचाएंगे नहीं। खुद को खुश रखने की कला में आप माहिर हैं और इसलिए उसका इस्तेमाल करें। डर, परेशानी और तनाव जैसी स्थितियों में आप कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेंगे। प्रार्थना करें और ईश्वर का शुक्रिया अदा करें। आर्थिक तौर पर सही चीजों का चुनाव करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। आप यह सोच-समझकर फैसला लें कि आपके लिए क्या फायदेमंद है और क्या नहीं। साल की दूसरी छमाही में आपकी ग्रोथ के अच्छे संकेत हैं। अपने साथी के लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पाएंगे, जिससे रिश्ते में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कार्यस्थल पर कई फैसले भावुकता में आकर लेंगे। अपने सहकर्मियों के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है क्योंकि वह आपका गलत इस्तेमाल कर आपकी ग्रोथ में रुकावट पैदा करेंगे। प्रफेशनल रिश्तों को उसी तरह से रखें साथ ही ऑफिस में अपने बारे में कोई अफवाह या कोई अन्य तरह की बात हो तो उसे अनसुना करना अच्छा होगा।


तुला (सितंबर 24 - अक्टूबर 23) :

तुला राशि वाले लोग किन्ही कारणों से नकारात्मक और तनाव में रहेंगे। इससे आपको डिप्रेशन की समस्या हो सकती है या फिर आप ठीक से सो नहीं पाएंगे। खुद को किसी भी तरह की नकारात्मकता से दूर रखे जिससे कोई बड़ी बीमारी आपको न घेरे। कुछ लोगों के मत और आपके जीवन में उनकी दखलंदाजी से आप परेशान हो सकते हैं। आपका दिमाग इसी बात को सोचने में लगा रहेगा कि इस तरह के लोगों से कैसे बचें। अपने करीबियों से सलाह-मसविरा करें। जिनकी आप परवाह नहीं करते उनके बारे में सोचकर अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें। इस साल आप ज्यादा भावुक रहेंगे। इसके साथ ही आपके घर में नया सदस्य आ सकता है। परिवारीजनों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। मन अशांत रहेगा जिससे आपको मेडिटेशन करने में कठिनाई होगी। आर्थिक स्तर पर स्थिति सामान्य रहेगी। अपने आर्थिक फैसलों से आप काफी कुछ सीखेंगे। इस साल आप घर और कार खरीद सकते हैं। अपने साथी को खोने का डर मन में रहेगा। अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा न सोचें, समय के साथ चीजें सामान्य हो जाएंगी। करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है। इसके अलावा जो लोग पहले से ही नौकरी कर रहे हैं उन्हें अच्छी ग्रोथ मिलने की संभावना है।


वृश्चिक (अक्टूबर 24 - नवंबर 22) :

इस साल स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, बीमारियों से बचे रहेंगे। एहसासों को लेकर सकारात्मक रहें। क्षमता से अधिक शारीरिक श्रम न करें। भावनात्मक रूप से जिन लोगों के आप करीब है उनसे दूरी बनाने के विचार आएंगे। धैर्य बनाए रखें और मेहनत करते रहें। जिन लोगों से आप प्यार करते हैं और जो आपके करीब हैं उनके साथ खुश रहेंगे। कई बार ऐसी स्थितियां भी आएंगी जब आप कुछ फैसला ही नहीं ले पाएंगे तो ऐसी स्थिति में जो काम आपको पसंद है वही करें। दान देने से या फिर दूसरों की मदद करने से मन को शांति मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी परिवारिक व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी और अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको बॉस का साथ मिलेगा। कुल मिलाकर आर्थिक रूप से यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। साथी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे। आपस में सामंजस्य रहेगा और साथ रहते हुए खुश रहेंगे। कामकाज को लेकर आ रही परेशानियों से अब निजात पाने का समय आ गया है। अपने काम से प्यार करने का वक्त आ गया है और आप देखेंगे कि जो चीजें आपके खिलाफ थीं, वही आपके पक्ष में दिख रही है।




धनु (नवंबर 23 - दिसंबर 21) :

बीमारी घेर सकती हैं लेकिन जल्द ही आपका स्वास्थ्य सही हो जाएगा। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। मेडिटेशन करें ताकि खुद को समझने का मौका मिल सकें। ध्यान लगाने से आपको अपनी मंजिल तक पहुंचने का रास्ता मिल सकता है। यह साल आपके लिए तनाव मुक्त होगा। आराम करने और एन्जॉय करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। परिजनों और दोस्तों के साथ समय बिताएं, जिससे की मन प्रफुल्लित रहेगा। अपने आसपास के लोगों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, और आप में शिकायती प्रवृत्ति बढ़ती जाएगी। इसलिए परेशान न हों समय के साथ स्थितियों में सुधार आ जाता है। इसलिए ईश्वर में भरोसा रखें और अपना काम करते रहें। आर्थिक मामलों को लेकर आपको सचेत रहने की जरूरत है। साल की शुरुआत में आपको काफी पैसा मिल सकता है लेकिन अंत तक आपकी किसी एक गलती की वजह से आप सारा पैसा खो सकते हैं। इसीलिए निवेश काफी सोच-समझकर करें। अपने चाहने वालों के साथ समय व्यक्त करेंगे मन प्रसन्न रहेगा। इस साल शादी का योग है और विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। करियर में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं या फिर किसी नए शहर में तबादला होने जा रहा है तो सभी आयामों के बारे में सोच लें तभी कोई फैसला लें। खुद को मिलने वालों सुझावों को नजरंदाज न करें।


मकर (दिसंबर 22 - जनवरी 20) :

इस साल आपको हेल्थ को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। निजी और कामकाजी जिंदगी के बीच के अंतर रखें। पानी के आसपास वाली जगहों की यात्रा के योग हैं। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिए और ऐसे फलों का सेवन करें जिनमें पानी की पर्याप्त मात्रा हो। यह साल तनावपूर्ण रह सकता है। शादी, करियर, परिवार और ग्रोथ जैसी चीजें आपको परेशान कर सकती हैं। इस तरह के मामलों को लेकर ज्यादा चिंता न करें बल्कि शांत रहकर अपना लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान दें। ईश्वर में भरोसा रखें। इस साल आपको आर्थिक कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। कमाई और खर्चों के बीच में तालमेल रहेगा। यदि आपको लगता है कि जितना मिल रहा है उससे ज्यादा आप डिजर्व करते हैं तो मांगने से हिचकिचाएं नहीं। इस साल आप अपने साथी पर डोमिनेट करेंगे। आप उनसे प्यार सम्मान चाहेंगे। यह साल आपके लिए जश्नभरा रहेगा। ऑफिस में आपकी काफी सराहना होगी। करियर के लिहाज से भी यह साल आपके लिए अच्छा है, आप देखेंगे कि आपकी सभी आकांक्षाएं धीरे-धीरे पूरी हो रही हैं।


कुंभ (जनवरी 21 - फ़रवरी 19) :

ऑफिस और करियर में काम के दबाव के चलते आपको बेचैनी होगी। आपको कमजोरी और निराशा होगी जिससे समय और ऊर्जा को मैनेज करने में कठिनाई होगी। इसके लिए खुद को समय दें और जितना हो सके खुद को शांत रखने का प्रयास करें। रात में पर्याप्त नींद लें और ऐनर्जी ड्रिंक्स लेते रहें ताकि थकान महसूस न हो। कुछ हासिल करने और नाम कमाने का जुनून आप पर हावी रहेगा, जिससे आपके दिमाग में कई आइडिया आएंगे जो आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचा सकें। साल के शुरूआत में आप भावनात्मक रूप से काफी नकारात्मक महसूस करेंगे। हालांकि आप खुद को को कुछ समय दें स्थिति बेहतर हो जाएगी। अकेले समय बिताना आपके लिए सुखद रहेगा और जिन सवालों का जवाब आप ढूंढ रहे हैं उनके मिलने की संभावना है। आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके लिए अच्छा है। इसके साथ ही आपके आसपास के लोग, दोस्त और परिस्थितियां आपको लक्ष्य हासिल में मदद करेंगी। उन लोगों के बारे में कोई भी धारणा बनाने से बचें जो आपको पैसा कमाने में मदद कर रहे हैं। आप देखेंगे कि ऑफिस में आपके आस-पास के लोग आपकी काफी सहायता कर रहे हैं। रिश्तों को लेकर आप कानूनी दांव-पेंच में फंस सकते हैं। भले ही आप सही हों लेकिन आप देखेंगे कि परिस्थितियां आपके पक्ष में नहीं हैं। आपको कई बार लगेगा कि आपके साथ नाइंसाफी हुई है। जिनसे आपके रिश्तों में कड़वाहट आ रही है उनसे बातचीत कर मामला सुलझाने का प्रयास करें। अगर आप नौकरी बदलने के बार में सोच रहे हैं तो यह साल सबसे उपयुक्त है, आपको जल्दी ही दूसरी नौकरी मिल जाएगी।



मीन (फ़रवरी 20 - मार्च 20) :


आपको अपनी इमोशंस पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है, जैसे कि आपको कैसा लग रहा है या फिर अपने आसपास के लोगों को लेकर आप क्या सोच रहे हैं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। सकारात्मक सोच और मिलाजुला व्यवहार बहुत जरूरी है। सही खाना खाना और पर्याप्त सोना, व्यायाम आदि पर इस साल ध्यान देने की जरूरत है। आपको कई बार ऐसे भी विचार आएंगे जो आपको समझौता करने से रोकेंगे। आप नए रास्ते चुनने के बजाय मौजूदा स्थिति को ही तरजीह देंगे। भावनात्मक रूप से यह समय आपके लिए अच्छा होगा। नई जगह घूमने जाएंगे जिससे आप खुश और शांत महसूस करेंगे। यदि भगवान से कुई वादा किया है तो उसे जल्द पूरा करें नहीं तो मनोकामना पूरी होने में समय लग सकता है। आर्थिक रूप से यह साल अच्छा रहेगा। इस साल आपको काफी मुनाफा होगा। रिश्ते सुधारने के लिए आपको लगातार प्रयास करना होगा। यह साल जैसा करेंगे वैसा पाएंगे वाला है। रिश्तों को प्राथमिकता दें। करियर के लिहाज से यह समय सबसे उपयु्क्त है।

अपनी टैरो रीडिंग्स के बारे में विस्तार से जानने के लिए मेल करें - antarninad.tarot.reading@gmail.com

Comments